पुलिस हर पहलु पर जांच कर रही, दोषी बख्शे नहीं जायेंगे : इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष संतोष कुमार शर्मा 

प्रभात इंडिया न्यूज़ स.सू.लौरिया।थानाक्षेत्र के कटैया पंचायत के हरपुर गांव के बगल में बह रही हरहा नदी में लौरिया थाना में कार्यरत छप्पन वर्षीय चौकीदार बनहु हजरा का शव मिला।

घटना की सूचना पर पुरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई।

घटनास्थल पर लौरिया पुलिस दल बल के साथ पहुंची।

इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष संतोष कुमार शर्मा ने शव को नदी से निकलवाया। तथा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु जीएमसीएच बेतिया भेजवाया।

वहीं शव की पहचान बनहु हजरा के रूप में हुई जिसकी शिनाख्त उनके परिजनों द्वारा की गई।

शव पानी में सड चुका था।तथा जीभ व आंख बाहर निकल गई थी। घटनास्थल पर शव देखते ही परिजनों में कोहराम मच गया था।

इस संबंध में सुचना पर जांच करने पहुंचे अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी जेपी सिंह व शिकारपुर अंचल के पुलिस निरीक्षक राजीव कुमार भी घटना पहुंचे थे।तथा सभी पदाधिकारियों ने घटनास्थल पर सुक्षमता से जांच की। वहीं घटना स्थल पर फोरेंसिक जांच हेतु टीम भी पहुंच कर जांच की। तथा तकनीकी सेल भी घटनास्थल पर पहुंच कर जांच की।

इस संबंध में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी जेपी सिंह ने बताया की प्रथम दृष्टया शव को देखकर हत्या प्रतीत हो रही है। पुलिस भी हर पहलु पर सुक्षमता से जांच कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट तथा अन्य जांच रिपोर्ट आने पर ही इसकी गुत्थी सुलझेगी।

घटना क्यों और कैसे हुई इसकी जांच हर पहलु पर विचार कर सुक्षमता से जांच की जा रही है। चौकीदार के मोबाइल का सीडीआर खंगाले जा रहे हैं। वहीं मोबाइल लोकेशन जांच की जा रही है।

घटना मैं कौन कौन लोग संलिप्त हैं। किसी भी हाल में दोषी बख्शे नहीं जाएंगे।

जानकारी के अनुसार मृतक चौकीदार बीते चार जुलाई दिन गुरुवार के शाम चार बजे से किसी के बुलाए जाने पर उसके साथ गया था। उसके बाद से लापता था। इसकी सुचना परिजनों ने रविवार के दिन स्थानीय थाने में दी थी। वहीं सोमवार को अहले सुबह मृतक का शव हरहा नदी में तैरते मिला।

मृतक बनहु हजरा के दो विवाहित पुत्र व तीन विवाहिता पुत्री है। बडा बेटा गांव में ही रहता था जब की छोटा बेटा लुधियाना पंजाब में मजदूरी करता था लापता होने की सुचना पर छोटा पुत्र रविवार के दिन घर पहुंचा था।

चौकीदार बनहु हजरा की पत्नी का देहांत हो चुका है।

सूत्रों की माने तो बनहु हाजरा लौरिया थाने में कार्यरत चौकीदार शांत स्वभाव का था और उसकी गांव में किसी से दुश्मनी नहीं थी।

वहीं इस संबंध में इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष संतोष कुमार शर्मा ने बताया की पुलिस हर पहलु पर जांच कर रही है। परिजनों द्वारा आवेदन नहीं दिया गया है।

वहीं परिजनों का आरोप है की मृतक बनहु की हत्या कर उसका शव हरहा नदी में फेंक दिया गया है। अब यह तो पुलिसिया जांच के बाद ही गुत्थी सुलझेगी मगर इस मामले की चर्चा पुरे थानाक्षेत्र में हो रही है की थाने में कार्यरत चौकीदार की हत्या किन कारणों से हुई और किसने इस घटना को अंजाम दिया।

देर शाम बनहु के शव का अंतिम संस्कार नहर घाट पर उनके परिजनों द्वारा की गई है।

गांव में इस घटना से मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है।

By प्रभात इंडिया न्यूज़

My name is Shashi Kumar, I am a news reporter and the owner of this website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!