शिक्षा विभाग के सहायक श्याम कुमार को बीडीओ ने सदन से भगाया।

प्रभात इंडिया न्यूज़ लौरिया (प्रियतम कुमार)| प्रखंड कार्यालय के विशेष सभागार में गुरुवार को पंचायत समिति की बैठक काफी गहमा गहमी के बीच हंगामेदार रही। सदन के सदस्य शिक्षा, बिजली,श्रम विभाग, चिकित्सा, गंडक,मनरेगा आदि में व्यापक गड़बड़ी के साथ सुधार नहीं होने पर काफी उत्तेजित दिखे। पंचायत समिति की बैठक की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख ने की और सदस्यों को आश्वस्त किया कि आपकी शिकायत की जांच होगी और दोषियों के विरुद्ध सो कौज भी किया जाएगा। इधर पिछली बार की ही तरह इस बैठक में भी बीइओ द्वारा अनुपस्थित रहने पर सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। वहीं बीइओ के स्थान पर सहायक श्याम कुमार के उपस्थित होने पर कार्यपालक पदाधिकारी सह बीडीओ संजीव कुमार काफी आक्रोशित दिखे और उसी क्षण सहायक को सदन से भगाया और सदस्यों से कहा कि बीइओ को कारण बताओ नोटिस भेजा जाएगा, तब जाकर सदस्य शांत हुए।

इधर बैठक में सिसवनिया पंचायत के मुखिया कन्हैया प्रसाद कुशवाहा ने श्रम विभाग की पदाधिकारी श्रुति कुमारी को भ्रष्टाचार में लिप्त बताकर उनपर कई गंभीर आरोप लगाए तो पंचायत में खराब पड़े कलो को पीएचडी से मरम्मती कराने की मांग की। गोबरौरा पंचायत के मुखिया संजय पाठक, दनियाल परसौना के मुखिया ने बिजली की समस्या के साथ ट्रांसफार्मर की कमी की बात कही तो बसंतपुर मुखिया अजय सिंह और गोबरौरा मुखिया संजय पाठक ने कहा कि पंचायत में अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र बनकर केवल शोभा की वस्तु बनकर रह गया है। इसे स्वास्थ्य विभाग को सुपुर्द नहीं करने से चिकित्सकों की नियुक्ति नहीं हुई है।

लौरिया के मुख्य शहर में स्थित बिकेजी +2 विद्यालय के सामने चहारदीवारी को अतिक्रमणकारियों द्वारा अतिक्रमण कर लेने से छात्राओं को आने जाने में काफी परेशानी होने का मामला सदन में उठा। इस पर सीओ नितेश कुमार सेठ ने जल्द से जल्द अतिक्रमण मुक्त करने की बात कही। खजूरिया गांव में नहर का बांध टूटने, बसवरिया हिंदी विद्यालय का अतिक्रमण भी हंगामा का मुख्य बिंदु रहा। इधर बीडीओ संजीव कुमार ने स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सा पदाधिकारी से कहा कि सभी पंचायतों में कैंप लगाकर दिब्यांग सर्टिफिकेट दिया जाए। प्रमुख शंभू तिवारी ने सदन में उपस्थित सभी सदस्यों से कहा कि आपकी मांगों और शिकायतों का यथाशीघ्र समाधान किया जाएगा। अगली बैठक में आपको कोई शिकायत नहीं होगी। इधर बैठक में सीओ नितेश कुमार सेठ, श्रम अधिकारी कुमारी श्रुति, मुखिया अनिल राम, शैलेश पासवान, सुनीता देवी, कन्हैया प्रसाद कुशवाहा सहित सभी विभागों के अधिकारी, पंचायत समिति सदस्य, मुखिया आदि उपस्थित थे।

By प्रभात इंडिया न्यूज़

My name is Shashi Kumar, I am a news reporter and the owner of this website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!